आईपीएल में नई टीमों के जुडनें की प्रकिया –  

vivo-ipl-2016-banner.jpg

( PC – http://www.cricwindow.com/ )

  1. दो नई फ्रेंचाइजी

दो नई फ्रेंचाइजी, राजकोट और पुणे के बाहर स्थित, 2016 आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए बोलियों को जीता। पुणे की टीम के लिए संजीव गोयनका, गोयनका समूह के अध्यक्ष के नेतृत्व में, पुणे टीम जीती जबकि मोबाइल निर्माताओं इंटेक्स राजकोट के लिए एक सफल बोली लगाई थी।

2. खिलाड़ियों बनाए रखा जाएगा?

अंतरिम फ्रेंचाइजी एक मसौदा प्रणाली के माध्यम से चेन्नई सुपरकिंग्स और आरआर के क्रिकेटरों को बनाए रखने के लिए विकल्प चुन सकते हैं। क्रिकेटरों को दो समूहों में विभाजित किया जाएगा छाया हुआ है और नवोदित, और शीर्ष नामों मसौदा प्रणाली के माध्यम से बेचा जाएगा। दो नई टीमों के 40 करोड़ रुपये की एक न्यूनतम और 66 करोड़ रुपये का अधिकतम खिलाड़ियों को खरीदने के लिए होगा। मसौदा लेने 15 दिसंबर को पुणे को आयोजित किया जाएगा पहले खिलाड़ियों को ले जाएगा। खिलाड़ियों के आराम के लिए आईपीएल की नीलामी बेंगलुरू में 6 फरवरी को आयोजित किया जाएगा।

  1. क्या सीएसके और आरआर का क्या होगा?

चेन्नई और राजस्थान दोनों अपने प्रतिबंध 2018 में खत्म होने के बाद आईपीएल में लौटने की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन मनोहर ने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स और आरआर की वापसी पर कोई निर्णय नहीं किया गया है। “हम अब के रूप में उस पर एक कॉल नहीं लिया है। वे निलंबित हो गयी हैं। आज की जीत बोलीदाताओं दो साल के लिए मौजूद होगा, “मनोहर ने स्पष्ट किया।

  1. रिवर्स बोली

एक रिवर्स बोली प्रक्रिया टीमों की बिक्री के लिए नियुक्त किया गया था और बोली लगाने वालों के लिए एक राशि कम से कम 40 करोड़ रुपये उद्धृत करने के लिए निर्धारित की गई थे। सबसे कम बोली लगाने फ्रेंचाइजी के लिए सही जीता।

गोयनका ने बीसीसीआई को दो साल के लिए प्रति वर्ष 16 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा। इंटेक्स मोबाइल अवधि के लिए 10 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बीसीसीआई बोर्ड अध्यक्ष शशांक मनोहर के अनुसार, अधिक से अधिक 360 करोड़ रुपये हासिल करने के लिए निर्धारित है।

  1. अन्य बोलीदाताओं कौन थे?

तीन और बोलीदाताओं खेलने में थे। वे कठोर आरपीजी का गोयनका गुण, चेन्नई स्थित चेट्टीनाड सीमेंट और एक्सिस नैदानिक ​​थे।

जबकि आरपीजी राजकोट के लिए 20.88 करोड़ रुपये पुणे के लिए 17.88 करोड़ रुपये की बोली लगाई और चेत्तीनाद पुणे और चेन्नई के लिए 27 करोड़ रुपये के हवाले से। एक्सिस की बोलियों पुणे के लिए नागपुर और कानपुर के लिए 15 करोड़ रुपये थे, और 10 करोड़ रुपये।

#IPL #Dhoni #BCCI #India #Chennai #Pune #Gujarat #Raina

By – Mohit Grover 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s