Movie Review: देखना न भूलें ‘द जंगल बुक’

junglr book.jpg

  1. इंडियन फैंस का क्रेज देखते हुए प्रॉडक्शन कंपनी डिज्नी ने मूवी को यहां अमेरिका से एक हफ्ते पहले ही रिलीज कर दिया। थ्री डी और आई मैक्स तकनीक में बनी द जंगल बुक बच्चों और युवाओं के लिए पैसा वसूल मूवी है।
  2. डायरेक्टर जॉन फेवरु ने जंगल बुक बेशक बच्चों को ध्यान में रखते हुए बनाई हो लेकिन एनिमेशन, वीएफएक्स ग्राफिक्स, सिनेमेटोग्राफी और डिजिटल साउंड वर्ल्ड क्लास होने की वजह से ऑडियंस की हर क्लास की कसौटी पर खरा उतरने का दम रखती है।
  3. इस बार उनकी तारीफ करनी होगी कि उन्होंने स्टार्ट टु लास्ट तक इस लाइव एनिमेटिड फिल्म को कहीं कमजोर नहीं पड़ने दिया। स्क्रिप्ट और किरदारों दोनों ही लाजवाब हैं। मूवी कहीं भी आपको बोर नहीं करेगी।
  4. एक्टिंग : नील सेठी ने पहली बार इस फिल्म में एक्टिंग की है। कैमरे के सामने उनकी एंट्री और अपनी दमदार एक्टिंग को देखकर लगता है कि वह इस फील्ड में बहुत पहले से हैं। नील, डायरेक्टर जॉन की कसौटी पर पूरी तरह से खरे उतरे हैं।एक्टिंग : नील सेठी ने पहली बार इस फिल्म में एक्टिंग की है। कैमरे के सामने उनकी एंट्री और अपनी दमदार एक्टिंग को देखकर लगता है कि वह इस फील्ड में बहुत पहले से हैं। नील, डायरेक्टर जॉन की कसौटी पर पूरी तरह से खरे उतरे हैं।
  5. नील के अलावा फिल्म में दूसरा कोई लाइव आर्टिस्ट नहीं है। बात वॉइस डबिंग करने वालों की करें तो शेरखान के लिए नाना पाटेकर ने अपनी आवाज दी है तो बल्लू भालू के किरदार के लिए इरफान खान ने पंजाबी स्टाइल में अपनी आवाज दी। बल्लू भालू जब भी स्क्रीन पर आता है तो इरफान अपनी अलग स्टाइल में हॉल में बैठे दर्शकों को हंसने का मौका देते हैं। बगिरा के लिए ओम पुरी ने आवाज दी। वहीं प्रियंका चोपड़ा ने सांप के किरदार के लिए आवाज दी है।
 #Junglebook #Mogli #Disney #Childhood #PriyankaChopra #NanaPatekar #IrfanKhan #Neel #5ThingsSomething
 By :- Raman Jaiswal

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s