‘Talk to AK’ प्रोगाम में केजरीवाल ने मोदी सरकार बोला जमकर हमला

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को 11 बजे जनता से बातचीत के लिए अपना टॉकशो लॉन्च कर दिया. ‘Talk to AK’ प्रोग्राम के जरिए केजरीवाल ने अपने कामकाज का रोडमैप दिखाया तो साथ ही केंद्र सरकार की नीतियों को भी आड़े हाथों लिया.
  2. केजरीवाल ने कहा , ‘अगर अच्छी नीयत वाली सरकार आ जाए तो सब कुछ अच्छा हो सकता है. हमने दिल्ली में बहुत सी चीजों से टैक्स हटा है. बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए सरकारी स्कूल में 8000 क्लास रूम और 100 नए स्कूल बनवाए गए हैं.’ उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार गरीब से गरीब बच्चे को एक अच्छा भविष्य देना चाहती है.
  3. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार जो कुछ भी काम कर रही है वह अपने प्रयासों से कर रही है. उन्होंने कहा, ‘हमने जो काम किए हैं लोग उन्हें जाकर देख सकते हैं. कुछ भी गलत विज्ञापन नहीं किया जा रहा. मोहल्ला क्लीनिक जैसे व्यवस्था की तारीफ हर जगह हो रही है.’ दूसरे राज्यों में छपने वाले दिल्ली के विज्ञापनों पर केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश जानना चाहता है कि दिल्ली में क्या हो रहा है. दिल्ली में अच्छा काम चल रहा है, यह सबको बताना जरूरी है, जिससे हर जगह बदलाव आए.
  4. केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार उनसे बिना पूछे दिल्ली के अधिकारियों को दूसरे राज्यों में ट्रांसफर कर रही है. जो अधिकारी जरूरी योजनाओं और कामों में लगे होते हैं, उनका ट्रांसफर कर दिया जा रहा है, इससे विकास कार्यों में परेशान हो रही है. केंद्र सरकार की पावर है. लेकिन आपकी पावर का बेजा इस्तेमाल मत कीजिए. पूछ तो लीजिए. मैं कोई तानाशाह नहीं हूं कि जो मन में आया कर दिया. जनता के विचार आते हैं.
  5. एक कॉलर ने सवाल किया कि क्यों न दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर जनता के बीच वोटिंग करा ली जाए. इससे केजरीवाल भी सहमत दिखे. उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस और एमसीडी दिल्ली सरकार के हाथों में हो इस पर ओपिनियन पोल करवाएंगे. राजनीति में युवाओं की सहभागिता और वेस्ट मैनेजमेंट पर केजरीवाल ने कहा कि राजनीति में युवा बड़ी संख्या में भाग लें. हमने राजनीति को बदलने का जिम्मा उठाया है.

 By Mohit Grover

#ArvindKejriwal #TalkToAK #Delhi #Kejriwal #Modi #AAP

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s