जर्मनी की चांसलर एंजेला मॉर्केल की हत्या की कोशिश

Story By- Raman Jaiswal

  1. चेक गणराज्य की पुलिस ने राजधानी प्राग में जर्मन चांसलर एंजेला मॉर्केल की हत्या के प्रयास को विफल कर दिया. पुलिस ने एक हथियारबंद आदमी को हिरासत में लिया है, जो प्राग के दौरे पर आईं मॉर्केल के काफिले में शामिल होने की कोशिश कर रहा था.
  2. वेबसाइट ‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के प्रवक्ता जोसेफ बोकान ने गुरुवार को कहा कि साजिश रचने के आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. आरोपी आपराधिक गतिविधि के प्रयास का संदिग्ध है, विशेषकर अधिकारी के खिलाफ हिंसात्मक कृत्य का.
  3. प्राग के खुफिया अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं. मॉर्केल यहां चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री बोहुस्लाव सोबोत्का से मिलने आईं थी और वह हवाईअड्डे से शहर की ओर जा रही थीं, तभी अचानक एक संदिग्ध काली मर्सिडीज दिखाई दी.
  4. मर्सिडीज के चालक ने जर्मनी की चांसलर के साथ चल रही पुलिस के आदेश का पालन करने से इंकार कर दिया. संदिग्ध ने मार्केल के काफिले में घुसने की कोशिश की और उसे ऐसा करने से रोक रहे पुलिस के वाहन को टक्कर भी मारी. पुलिस की ओर से गोली मारे जाने की धमकी मिलने के बाद ही उसने अपनी गाड़ी रोकी.
  5. यह घटना उस वक्त सामने आई है, जब आंतकवादी हमलों को देखते हुए पिछले 12 माह से यूरोप में हाई अलर्ट पर है। इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा फ्रांस, जर्मनी और बेल्जियम जैसे देशों में आतंकवादी हमले किए गए हैं, जिसमें सैकड़ों लोगों मौत हो चुकी है.

#Germany #Prague #AssasinationPlot #AngelaMerkel #CheckRepublic #5ThingsSomething

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s