जैन मुनि पर टिप्पणी मामले में विशाल ददलानी को नहीं मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत

Story By- Raman Jaiswal

  1. जैन मुनि स्वामी तरुण सागर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में संगीतकार विशाल ददलानी को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट ने एफआईआर को रद्द करने की मांग वालीविशाल ददलानी की याचिका को खारिज कर दिया.
  2. जस्टिस गोपाल गौड़ा और जस्टिस आदर्श गोयल की बेंच ने ये कहते हुए राहत देने से इनकार कर दिया कि ‘आप सीधे सुप्रीम कोर्ट क्यों आ गए, आपको पहले हाई कोर्ट जाना चाहिए था.’
  3. इस पर ददलानी की वकील ने कोर्ट से गुजारिश की कम से कम हाई कोर्ट में याचिका डालने तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी जाए लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा आप हाई कोर्ट में अर्जी लगाइए और वहां जल्द सुनवाई की मांग कीजिए.
  4. ददलानी की वकील ने हास्य कलाकार कीकू शारदा का उदाहरण दिया की जिस तरह महज एक धर्म गुरु की नकल करने के लिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया उसी तरह पुलिस डडलानी को कभी भी एक बयान के लिए गिरफ्तार कर सकती है.
  5. गौरतलब है कि ददलानी ने 26 अगस्त को जैन मुनि तरुण सागर के हरियाणा विधानसभा में दिए प्रवचन पर ट्वीट किया था. इसको लेकर अंबाला छावनी के पुनीत अरोड़ा ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी. जिसके बाद अंबाला में विशाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 295, 153, 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

#AAP #VishalDadlani #SupremeCourt #TarunSagar

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s